ABOUT US

हमारे बारे में -ABOUT US


education bucket ब्लॉग पर आपका स्वागत है। यह ब्लॉग हमने उन लोगों की मदद करने के लिए बनाई है जो लोग ऑनलाइन बिजनेस करना चाहते हैं, इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं या फिर इंटरनेट पर कुछ नया सीखना चाहते हैं।

ऐसे लोगों के लिए हम इस वेबसाइट (educationbucket.com ) पर how to make money online , blogging , business करने और internet से जुड़ी नई नई information शेयर करते हैं।

हम चाहते हैं कि हम लोगों कोinternet की जरूरी जानकारी हिंदी भाषा, यानी हमारी मातृभाषा में मुहैया कराएं और लोगों की मदद करने के साथ-साथ अपने देश की भाषा को भी बढ़ावा दें।

यह अपने देश के लोगों की मदद करें और देश के लिए कुछ करने की हमारी छोटी सी पहल है।

हमारा मकसद उन लोगों की मदद करना है जो घर बैठे कमाई करना चाहते हैं। इसीलिए इस ब्लॉग पर हम ज्यादातर ऑनलाइन बिजनेस और ऑनलाइन पैसे कमाने की जानकारी शेयर करते हैं।

education bucket के बारे में

यह एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर blogging, how to make money online, social media , how to make website , how to manage website . website ओनर और blogger की मदद करने, लेटेस्ट और नई नई जानकारी वाले ट्यूटोरियल हिंदी में शेयर किए जाते हैं।

लोगों की सफल होने में मदद करना भी इस वेबसाइट का एक खास मकसद है। इसीलिए हम इस website पर लाइफ सक्सेस के बारे में भी जानकारी साझा करते हैं। ताकि निराश लोगों को मोटिवेट किया जा सके और उनकी बेहतर जिंदगी जीने में मदद की जा सके।

अगर आप internet के माध्यम सेonline घर बैठे इनकम करना चाहते हैं तो यह वेबसाइट आपके लिए सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म है।

यूरोपियन देशों में बहुत से लोग internetके जरिए हर महीने लाखों कमाते हैं तो हम भारतीय क्यों नहीं? मैं और आप सभी ऐसा कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको internet से पैसे कमाने की Basic Information होनी चाहिए।
इस website पर आपको नेट के माध्यम से पैसे कमाने की बेसिक इनफॉरमेशन ही नहीं बल्कि पूरी जानकारी मिलेगी और आप की हर मुमकिन मदद की जाएगी। इस वेबसाइट पर अलग -अलग टॉपिक्स की जानकारी मिलेगी।

अगर आपको हमारा यह काम पसंद आता है तो आप इस वेब सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हो सके तो इसके बारे में दूसरे लोगों को भी बताएं ताकि आपके साथ वह सभी भी इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी का लाभ उठा सकें।

ब्लॉग को बनाने का उद्देश्य:


Free Blogging, SEO पर helping content शेयर करना ताकि new users भी Blogging सीख सकें।
Online Bloggers कि मदद करना और लोगों को इंटरनेट से और नहीं करने के बारे में जानकारी देना।
Hindi Bloggers (जो English नहीं जानते) के लिए हिंदी भाषा में Blogging Guidelines मुहैया कराना।
इंटरनेट से संबंधित सभी जानकारी प्रदान करना, जो हम भारतीयों के लिए मददगार है और अभी तक इंटरनेट पर हिंदी भाषा में उपलब्ध नहीं है।
यह काफी नहीं है, इस ब्लॉग क बनाने का सबसे बड़ा मकसद है अपने देश और अपने देश के लोगों की मदद करना है।


मेरा नाम sandeep है और मैं इस ब्लॉग का Founder हूं, मैं gwalior का रहने वाला हूं। हमने इस वेबसाइट को अपने देश और देश के लोगों की मदद करने के लिए बनाया है।

दरअसल, मुझे बचपन से ही मुझे लोगों की मदद करने का शौक था। मैंने इसकी शुरुआत स्कूल समय से ही कर दी थी, जब मैं अपने साथ के विद्यार्थियों की Mathematics के सवालों को हल करने में मदद करता था।

इस काम में मुझे कितनी खुशी मिलती थी, उसे यहां लफ्जो में बयान करना मुश्किल है। मेरा यह जुनून दिन प्रतिदिन बढ़ता ही गया और आगे चलकर मैंने इसके लिए इंटरनेट को चुना।

फ्री ब्लॉग कैसे बनाएं – Complete Guide in Hindi
WordPress पर वेबसाइट कैसे बनाएं – Full Guide in Hindi
आपको अभी कोई मदद चाहिए या फिर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो आप हमें admin@educationbucket.com पर सीधे mail कर सकते हैं।